भाजपा सदस्यता महाअभियान को गति देने हुई समीक्षा बैठक, लटेरी को बचाने नों अगस्त को होगा जंगी प्रदर्शन

लटेरी तहसील को प्रस्तावित चंचौड़ा जिले में मिलाने के विरोध में होने वाले उग्र आंदोलन में जिले से लेकर प्रदेश स्तर के भाजपा नेता सहित हजारों लोग होंगे शामिल


लटेरी। भारतीय जनता पार्टी की महासदस्यता अभियान को लेकर लटेरी एवं आनंदपुर मंडल की बैठक रामजानकी मंदिर में आयोजित की गई। भाजपा संगठन द्वारा इन मंडलों को प्रदान किए गए सदस्यता लक्ष्य की समीक्षा को लेकर आयोजित इस बैठक में मुख्य अतिथि जिलापंचायत के अध्यक्ष तोरण सिंह दांगी,भाजपा के जिलाध्यक्ष राकेश सिंह जादौन, सिरोंज-लटेरी के विधायक उमाकान्त शर्मा शामिल हुए।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण के उपरांत प्रारंभ हुई बैठक को संबोधित करते हुए तोरण सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को ही विश्व मे सबसे बडे राजनैतिक दल की मान्यता है और भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो राष्ट्रवाद के भाव को लेकर जनता के बीच काम करती है और भाजपा संग़ठन के कार्यकर्ताओं की भी यही पहचान है कि उनको जिस काम की जिम्मेदारी प्रदान की जाती है वह इसे शत प्रतिशत पूर्ण भी करते हैं सदस्यता अभियान को लेकर संग़ठन ने सदस्यता विस्तारकों को भी सक्रिय किया है जो प्रत्येक मतदान केंद्र पर कार्यकर्ताओं के साथ सदस्यता अभियान में जुटे हुए है जिन केंद्रों पर लक्ष्य की पूर्ति हो गई है वह बधाई के पात्र है और जो अधूरे है वह ग्यारह तारीख तक अपनी लक्ष्य सीमा से भी ज्यादा पूर्ण कर संग़ठन को मजबूत करने में महती भूमिका निभाएंगे। सिरोंज लटेरी मंडल लक्ष्मीकांत शर्मा एवं उमाकांत शर्मा के नेतृत्व में एक आदर्श संग़ठन है।

संग़ठन के जिलाध्यक्ष राकेश जादौन ने बैठक के दौरान की गई लक्ष्य सदस्यता की समीक्षा पर कार्यकर्ताओं एवं विस्तारकों से इस महाअभियान को समय सीमा में लिर्ण करने का आव्हान करते हुए कहा कि हम सभी अपने मतदान केंद्रों और विस्तारक क्षेत्रों में जुट जाएं तो मेरा विश्वास है कि हम यहाँ से तय लक्ष्य से भी ज्यादा सदस्यता पूर्ण कर लेंगे। देश की सुरक्षा,जनहितैषी नीतियों से आमजन भाजपा से जुड़ने को आतुर है बस कमी है तो हमारी उन तक पहुँचने की। जब तक प्रमुख कार्यकर्ता कम से कम पच्चीस सदस्य के लक्ष्य को पूर्ण नही करेंगे तो वह सक्रिय सदस्य बनने से भी वंचित रह जाएंगे। यह हम सबका गौरव होगा कि सदयस्ता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी ऒर हम सबके नेता शिवराज सिंह के नेतृत्व में एक बार फिर सर्वस्पर्शी भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनने जा रही है।

विधायक उमाकान्त शर्मा ने बैठक में अपेक्षित कार्यकर्ताओं की उपस्थिति लेकर इस महाअभियान में लगे विस्तारकों से सदस्यता के लक्ष्य एवं प्रगति की समीक्षा करते हुए प्रकोष्ठों को पाँच सौ एवं सभी मोर्चाओ को दो हजार के लक्ष्य प्रदान करते हुए सभी कार्यकर्ताओ से समाज के सभी वर्गों के साथ विशेषकर अनुसूचित जाति वर्ग के बीच विशेष रूप से सदस्यता अभियान करने की बात कही। बैठक को जिला सहकारी बैंक के डायरेक्टर भगवान सिंह धाकड़,भैरोसिंह जादौन, लक्ष्मणसिंह बघेल,राममोहन पाराशर,रामगुलाम राजौरिया ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से रंधीर सिंह बघेल, सुरेश अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष भारत सिंह राजपूत,आनंदपुर मंडल अध्यक्ष राजेश यादव,महेंद्र राजपूत, राजेश राजपूत,प्राण रघुवंशी, सचिन शर्मा, सत्यनारायण चौकसे,शिवचरण प्रजापति आदि कार्यकर्ताबन्धु एवं विस्तारक उपस्थित थे।


नों अगस्त को होगा जंगी प्रदर्शन
बैठक के दौरान राममोहन पाराशर ने मंचासीन नेताओं के समक्ष लटेरी के नागरिकों की और से लटेरी को चाचौड़ा में शामिल किए जाने के मुद्दे पर बात रखते हुए कहा की अभी तक भाजपा के वरिष्ठ नेतृत्व की और से इस मुद्दे पर समर्थन को लेकर अभी तक ठोस आश्वसान नही मिला है जिसको लेकर आमजन बड़ा चिंतित भी है। इसको लेकर जिलाध्यक्ष राकेश जादौन ओर जिला पंचायत अध्यक्ष तोरण सिंह जी ने आश्वस्त करते हुए कहा कि पूरे जिले के साथ प्रदेश नेतृत्व लटेरीवासियों के साथ खड़ा रहेगा और आवश्यकता पड़ी तो जहाँ तक भी संभव होगा वहाँ तक भी प्रदर्शन कर उग्र आंदोलन करेंगे। इस दौरान क्षेत्र में पूर्व से चल रहे सर्वदलीय आंदोलन में अनेक कांग्रेसियों के सहयोग नही करने की बात भी सामने आई जिस पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि नो अगस्त को लटेरी में एक विशाल जंगी प्रदर्शन भाजपा के नेतृत्व में किया जाएगा जिसमे सभी जिले के बड़े नेताओं के साथ प्रदेश से भी नेता को शामिल होने का अनुरोध किया जाएगा। सभी कार्यकर्ता गांव गांव जाकर बड़ी संख्या में जनता को लाने हेतु आज से ही जुटेंगे और आनंदपुर रोड से यह प्रदर्शन प्रारंभ होकर तहसील परिसर में ज्ञापन सौपेंगा। इसके बाद अगली रणनीति तय की जाएगी।

विधायक उमाकान्त शर्मा ने कहा कि में लगातार पांच दिनों से लटेरी के प्रतिनिधि मंडल की मुख्यमंत्री से भेंट हेतु समय दिए जाने का आग्रह कर रहा हूँ लेकिन इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा समय नही दिया जा रहा है जिससे उनकी मंशा स्पष्ठ नही हो रही है। उन्होंने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि हम पण प्राण से लटेरी को चाचौड़ा में नही मिलने देंगें इसके लिए भले ही हमको प्राणों को न्यौछावर करना पड़े।

Satyanarayan Chouksey

Jay ho lateri

Leave a Reply